News

PTET 2018 Fees Refund Process | Rajasthan PTET Fee 5000 Refund Process Start l

PTET 2018 Fees Refund Process:- हर साल राजस्थान लगभग 1 लाख विद्यार्थियों का B.Ed में सिलेक्शन होता है। लेकिन B.Ed करने के लिए PTET एग्जाम में 2-3 लाख फॉर्म आते हैं। लगभग सभी विद्यार्थी B.Ed के काउंसलिंग में भाग लेते हैं। लेकिन B.Ed में कॉलेज सीट कम होने के कारण सभी को कॉलेज में एडमिशन नहीं मिल था है। इसलिए ऐसे विद्यार्थी जिसने B.Ed की काउंसलिंग कराई थी लेकिन B.Ed के कॉलेज नहीं मिला या या जिन विद्यार्थियों ने भी B.Ed कॉलेज मिला लेकिन B.Ed कॉलेज में एडमिशन नही लिया उन सभी विद्यार्थियों की काउंसलिंग फीस रिफंड होगी। पीटीईटी काउंसलिंग रिफंड फीस जल्दी ही चेक के माध्यम से आप के होम एड्रेस पर डाक के माध्यम से भेजा जाएगा।

उन सभी विद्यार्थियों का चेक जनवरी 2019 तक डाक के माध्यम से आपके घर तक पहुंचा दिया जाएगा।

लेकिन आपने पीटीईटी में Rs 5000 काउंसलिंग फीस जमा करा थी। लेकिन वह पूरी फीस नही मिलेगी। इसकी जानकारी के नीचे दी गई है।

-:Rajasthan PTET 2018 Fees Refund Role:-

1.) यदि आपको कॉउंसलिंग करने पर कोई भी कॉलेज मिलती है । कॉलेज मिलने पर भी आप कॉलेज में एडमिशन नही लेते होतो आपको कॉउंसलिंग फीस RS 5000 मे से 400 रुपये काट कर 4600 रुपये आपको वापस दिया जाएगा।
2.) यदि आपको कॉउंसलिंग कराने पर कोई भी कॉलेज नही मिलती है। आपको कॉउंसलिंग फीस RS 5000 मे से 200 रुपये काटकर 4800 रुपये आपको वापस दिया जाएगा।

ऐसे विद्यार्थी जिसका सिलेक्शन B.Ed कॉलेज में इस बार नहीं हुआ है वह विद्यार्थी अभी अभी से अगले साल के पीटीईटी एग्जाम की तैयारी स्टार्ट कर ले क्योंकि इस बार के मुकाबले ज्यादा टफ मुकाबला होने वाला है आप भी पीटीईटी से संबंधित सारी जानकारी या नीचे दी गई है|
राजस्थान पीटीईटी एग्जाम फॉर्म 2019

राजस्थान पीटीईटी एग्जाम सिलेबस 2019

Similar Posts