रेलवे एनटीपीसी एग्जाम डेट

रेलवे एनटीपीसी एग्जाम डेट :- आखिरकार ट्वीट कैंपियन के बाद इंडियन रेलवे मिनिस्टर पियूष गोयल ने ट्वीट करके एग्जाम डेट के बारे में जानकारी साझा की है आरआरबी एनटीपीसी गके एग्जाम 15 दिसंबर से स्टार्ट होंगेहै। उन विद्यार्थियों का एडमिट कार्ड एग्जाम तिथि से 10 दिन पहले पहले एग्जाम सेंटर की शहर एवं एग्जाम डेट से 4 दिन पहले एग्जाम सेंटर की जानकारी रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट पर मिल जाएगी। इस आलेख में हम रेलवे एनटीपीसी का एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करें,  रेलवे एनटीपीसी का एग्जाम कब होगा, रेलवे एनटीपीसी एग्जाम डेट कब जारी होगी ,  आदि के बारे में विस्तार से जानकारी शेयर की गई है।

 आप रेलवे मिनिस्टर पीयूष गोयल जी का ट्वीट का स्क्रीनशॉट नीचे देख सकते हैं।

 

 

 

Completed topic Wise General Science Question Banks PDF:- Download Now

रेलवे एनटीपीसी एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करे :- 
1.) एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले रेलवे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट या नीचे दी गई डायरेक्ट एडमिट कार्ड लिंक से भी एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।
2.) आधिकारिक वेबसाइट पर जाने क बाद उम्मीदवारों को आरआरसी ग्रुप डी एडमिट कार्ड वाले लिंक पर क्लिक करना होगा
3.) लिंक पर क्लिक करते ही उम्मीदवारों के सामने एडमिट कार्ड पेज खुल जायेगा।
4.) एडमिट कार्ड पेज पर उम्मीदवारों को पूछी गई जानकारी को दर्ज करनी होगी जैसे कि रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ डालनी होगी। सारी जानकारी भरने के बाद उम्मीदवारों को सबमिट का बटन दबाना होगा।
5.) सबमिट का बटन दबाते ही उम्मीदवारों के सामने एडमिट कार्ड खुल जायेगा। फिर उम्मीदवार एडमिट कार्ड डाऊनलोड कर सकते हैं।

एग्जाम सेंटर से जाने से पहले विद्यार्थियों को एडमिट कार्ड के साथ एक वैलिड आईडी प्रूफ लेकर जाना होगा। जैसे कि आधार कार्ड, वोटर आईडी कार्ड, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड औरयूनिवर्सिटी फोटो आई कार्ड आदि।बिना एडमिट कार्ड के परीक्षा हॉल में प्रवेश नहीं दिया जायेगा।

इस आलेख को  इंग्लिश पढ़े:- RRC Group D Admit Card 2021

Admit Card Download Link
Railway NPTC  Syllabus 
सरकारी वेबसाइट

Leave a Comment

Don`t copy text!