GIF Full Form In Hindi, GIF Kiya Hota Hai

 Join WhatsApp Group
 Join Telegram Channel

gif full form gff full form gtf full form gif is an extension of GIF Full Form In Hindi : दोस्तों आपने अपने जीवन में कई ऐसे शब्द तो अवश्य सुने होंगे, जो आप अपने दिनचर्या में हमेशा बोलते हैं। और सुनते हैं, लेकिन उस शब्द अर्थ क्या होता है पर उस शब्द की फुल फॉर्म क्या होती है। उसके बारे में आपको जानकारी नहीं होती है।

दोस्तों उसी प्रकार से अपने जीआईएस का नाम तो अवश्य सुना होगा, और अपने दिनचर्या में जीआईएफ का इस्तेमाल तो अवश्य करते होंगे। लेकिन दूसरा अपने से कई यूजर्स ऐसे भी हैं। जिनको अभी तक लिए यह का अर्थ और GIF Full Form In Hindi के बारे में जानकारी नहीं है, इसलिए आज के इस आर्टिकल में हम आप आप खुद ही आईएस के बारे में विस्तार से जानकारी देंगे, इसलिए इस आर्टिकल को अंत जरूर पढ़ें।

GIF क्या है-

दोस्तों आप अपने स्मार्टफोन में किसी फोटो को देखते हैं, उस फोटो को इमेज कहलाता है, और यह GIF भी एक प्रकार की इमेज होती है, लेकिन वहां हम इमेज से कुछ अलग होती है। जैसे दोस्तों कोई इमेज होती है, वह हमेशा स्थिर रहता है। लेकिन GIF इमेज मैं आपको बदलाव देखने को मिलता है। जैसे कि जब आप जब GIF इमेज को देखते हैं, तो वह चलती हुई इमेज होती है।

जीएफ बनाने के लिए या तो आपको एक से अधिक इमेज की जरूरत होती है, या फिर छोटी वीडियो किस्मत जरूरत होती है। और आप इन दो फॉर्मेट के माध्यम से एक जीआईएफ को तैयार कर सकते हैं।

  • GIF Full Form In Hindi:- Graphics Interchange Format
  • GIF Full Form In Hindi:-  ग्राफिक का एक ऐसा फॉर्मेट जो एक्सचेंज होता हो या फिर एनिमेट करता हैं।

दोस्तों वर्तमान समय में GIF का इस्तेमाल सबसे ज्यादा इंटरनेट पर किया जाता है, जैसे नियम के रूप में या किसी चुटकुले को बनाने के रूप में किया जाता है, और सबसे ज्यादा दीजिए तो व्हाट्सएप पर यूज होती है। और कुछ वेबसाइट खुद कीजिए यह इमेज को डिजाइन करके अपनी वेबसाइट पर अपलोड भी करती है।

Conclusion-

दोस्तों GIF इमेज क्या होती है, और GIF Full Form In Hindi क्या होती है, इसके बारे में आज हमने आपको इस आर्टिकल में विस्तार से बताया है। इसलिए हम उम्मीद करते हैं कि आपको आज का ही आर्टिकल अवश्य पसंद आया होगा।

A To Z सभी प्रकार  फुल फॉर्म जाने
Organization Full Form
Defence Full Form
Educational Full Forms
Exam Full Forms
Banking Full Forms
Finance Full Forms
Technology Full Forms
Telecom Full Forms
Medical Full Forms
IT Full Forms
Internet Full Forms
Political Full Forms
General Full Forms
Gadgets Full Forms
Automobile Full Forms
Courses Form
Know All Types of Full Forms

 

Leave a Comment