BMW Full Form In Hindi

bmw full form full form of bmw bmw full form in english what is the full form of bmw bmw full form in medical in hindi:- बीएमडब्ल्यू कंपनी जर्मनी में स्थित है और दुनिया भर में यह अपने उच्च गुणवत्ता वाले वाहनों के लिए जाना जाता है। सफेद और नीले चेकर बॉक्सों को एक सफेद/चांदी के प्रोपेलर ब्लेड के एक स्टाइलिश प्रतिनिधित्व के रूप में माना जाता है जो साफ नीले आकाश के साथ घूमता है।बीएमडब्ल्यू के लिए, यह एक सुखद संयोग था कि बीएमडब्ल्यू लोगो ने बवेरियन ध्वज रंगों का प्रतीक तथा कंपनी के मूल का प्रतिनिधित्व किया।

  • BMW Full Form In English:- Bayerische Motoren Werke AG 
  • BMW Full Form In Hindi:-  बावेरियन मोटर वर्क्स के नाम से जाना जाता है।

 बीएमडब्ल्यू मोटरसाइकिल डिवीजन के तहत लक्जरी और स्पोर्ट्स कार और मोटरसाइकिल का उत्पादन करती है।कंपनी के पास मिनी और रोल-रॉयस ब्रांड्स भी हैं। कंपनी के लोगो को विमान प्रोपेलर के समान डिजाइन किया गया है और कंपनी अपनी टैगलाइन “परम ड्राइविंग मशीन” के लिए प्रसिद्ध है।वर्ष 2012 तक यह मर्सिडीज-बेंज और ऑडी के अलावा, सर्वाधिक भरोसेमंद और प्रशंसित ऑटोमोबाइल निर्माताओं में से एक है।

बीएमडब्ल्यू की स्थापना 1916 में फ्रेंज़ जोसेफ पॉप द्वारा की गई थी।कंपनी ने वायुयान इंजनों का निर्माण शुरू किया जिनका उपयोग जर्मन वायु सेना द्वारा किया गया था।

1992 में हैरल्ड क्रगर बीएमडब्ल्यू में शामिल हुए।वह 13 मई 2015 से बीएमडब्ल्यू में प्रबंधन बोर्ड के सीईओ और अध्यक्ष रहे हैं।2016 से स्टीफन Quandt और उनकी बहन, Susanne Klatten बीएमडब्ल्यू के मालिक हैं।स्टीफन कंपनी के 29% शेयरों का मालिक है और ससैन कंपनी के 21% शेयरों का मालिक है।

आज, बीएमडब्ल्यू अपनी कारों की डिजाइन और गुणवत्ता के लिए जाना जाता है और यह ऑटोमोबाइल निर्माता सबसे भरोसेमंद और प्रशंसित निर्माताओं में से एक है।

 

इस आलेख को इंग्लिश  में पढ़े :- BMW full Form In English

A To Z सभी प्रकार  फुल फॉर्म जाने
Organization Full Form
Defence Full Form
Educational Full Forms
Exam Full Forms
Banking Full Forms
Finance Full Forms
Technology Full Forms
Telecom Full Forms
Medical Full Forms
IT Full Forms
Internet Full Forms
Political Full Forms
General Full Forms
Gadgets Full Forms
Automobile Full Forms
Courses Form
Know All Types of Full Forms

Leave a Comment

Don`t copy text!