RCA Full Form In Hindi

RCA Full Form In Hindi: आरसीए की फुल फॉर्म के बारे में  बात करते हैं तो यह पांच प्रकार की होती है जो कि भिन्न-भिन्न डिपार्टमेंट से जुड़ी होती है।

RCA Full Form

1 RCA= radio corporation of America
2 RCA=Root cause analysis
3 RCA=reformed charch in America
4 RCA=right coronary otteri
5 RCA=Rajasthan cricket association
1.  RCA का फुल फॉर्म Radio Corporation of America है । इसका उपयोग संयुक्त राज्य अमेरिका में व्यापार, कंपनियों और निगमों पर किया जाता है
रेडियो कॉर्पोरेशन ऑफ अमेरिका ( RCA ) के रूप में स्थापित RCA Corporation, एक इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी है जिसका मुख्यालय न्यूयॉर्क, संयुक्त राज्य अमेरिका में है।
 आरसीए का पूर्ण रूप मूल कारण विश्लेषण है । यह दुनिया भर में अकादमिक और विज्ञान, अनुसंधान और विकास पर प्रयोग किया जाता है
मूल कारण विश्लेषण (आरसीए) समस्या समाधान विधियों का एक वर्ग है जिसका उद्देश्य समस्याओं या घटनाओं के मूल कारणों की पहचान करना है।
2 . RCA का फुल फॉर्म Radio Corporation of America है । यह दुनिया भर में अकादमिक और विज्ञान, इलेक्ट्रॉनिक्स पर प्रयोग किया जाता है
आरसीए कनेक्टर, जिसे कभी-कभी फोनो कनेक्टर या सिंच कनेक्टर कहा जाता है, एक प्रकार का विद्युत कनेक्टर है जो आमतौर पर ऑडियो और वीडियो सिग्नल ले जाने के लिए उपयोग किया जाता है। “आरसीए” नाम रेडियो कॉर्पोरेशन ऑफ अमेरिका (आरसीए) से निकला है, जिसने 1940 के दशक की शुरुआत में मोनो फोनोग्राफ खिलाड़ियों को एम्पलीफायरों से जोड़ने की अनुमति देने के लिए डिजाइन पेश किया था।
3. आरसीए का फुल फॉर्म रिफॉर्म्ड चर्च इन अमेरिका है । यह संयुक्त राज्य अमेरिका में समाज और संस्कृति, धर्म और आध्यात्मिकता पर प्रयोग किया जाता है
अमेरिका में सुधारित चर्च (आरसीए) कनाडा और संयुक्त राज्य अमेरिका में एक मुख्य लाइन सुधारित प्रोटेस्टेंट संप्रदाय है।
4. आरसीए का फुल फॉर्म राइट कोरोनरी आर्टरी है । यह दुनिया भर में चिकित्सा, शरीर रचना विज्ञान और शरीर क्रिया विज्ञान पर प्रयोग किया जाता है
दाहिनी कोरोनरी धमनी (RCA) महाधमनी वाल्व के दाहिने पुच्छ के ऊपर से निकलती है। यह दाएं एट्रियोवेंट्रिकुलर खांचे से नीचे की ओर, हृदय की जड़ की ओर जाता है। आरसीए के मूल में कोनस धमनी है।
5. राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (Rajasthan cricket association)
Rajasthan cricket association का मुख्यालय सवाई मानसिंह स्टेडियम  जयपुर में स्थित है इसकी स्थापना 1956 में हुई थी। राजस्थान क्रिकेट संघ का क्षेत्राधिकार राजस्थान में ही सीमित है। वर्तमान में  इसके अध्यक्ष राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सुपुत्र श्रीमान वैभव गहलोत जी है। राजस्थान क्रिकेट संघ के सचिव महेंद्र शर्मा जी है। राजस्थान क्रिकेट संघ में पुरुषों के कोच श्री अमित आसव  जी है। राजस्थान क्रिकेट संघ में महिलाओं के कोच कैथरीन डाल्टन है।
निष्कर्ष
हमने आपको 8 से के बारे में बहुत सी जानकारी दी है जो किस आर्टिकल में स्थित है। आपको यदि आरसीए के बारे में कुछ क्वेश्चन पूछना हो तो आप हमें कमेंट कर सकते हैं और हम आपके कमेंट का उत्तर देने की संपूर्ण कोशिश करेंगे।
Automobile Full Forms
Banking Full Forms
Courses Form
Defence Full Form
Exam Full Forms
 Finance Full Forms
Gadgets Full Forms
General Full Forms
Internet Full Forms
IT Full Forms
 Medical Full Forms
Organization Full Form
Political Full Forms
Technology Full Forms
Telecom Full Forms

 

Leave a Comment

Don`t copy text!