SWAG Full Form In Hindi

Swag Full Form In Hindi: आज का जमाना जैसे-जैसे बढ़ता जा रहा है नई नई चीजें और नई नए शब्द का निर्माण होता जा रहा है। यहां आजकल हर कोई एक नए शब्द के साथ बात करना शुरू करता है और एक नए शब्द के साथ अपने बात को खत्म करता है। वैसे तो चलते जमाने में बहुत सारे नए नए शब्दों का जुड़ा हुआ है।पर आजकल जो सबसे ज्यादा सुनाई देने जाने वाला एक शब्द है swag यह सब वैसे तो पंजाबी या हरियाणवी तरफ के लोग पहले बोलते थे । परंतु अब हर तरफ लोग इस शब्द का जोर शोर से उच्चारण करते हैं।

इस शब्द के बहुत सारे मतलब हैं सटीक मतलब एक भी नहीं। देखा जाए तो हम इसे कई जगह पर इस्तेमाल करते हैं परंतु इसका सही कार्य किसी को नहीं पता है। लोग भले ही इसका उपयोग अपने वाक्यों को सुंदर और आकर्षक बनाने के लिए करते हो परंतु इसका उपयोग और भी ज्यादा अच्छा और बेहतर है। इससे के द्वारा हम कई सारे भावनाओं को दर्शा सकते हैं। यह हमारे शब्दों को और हमारे वाक्य को सुधार कर उसे अच्छा और समझाओ बनाता है।

Swag Kya Hota Hai:

swag वैसे तो एक अंग्रेजी शब्द है जिसका हिंदी मतलब बहुत सारी चीजों से लिया जा सकता है। स्वैग का इस्तेमाल हम उत्साह, अकड़, चेतावनी, आदि चीजों के लिए भी कर सकते हैं।लोग इसका इस्तेमाल हर एक वाक्य में करने लग गए हैं परंतु इसका सही इस्तेमाल उत्साह से है।जब भी कोई इंसान उत्साह में रहता है और अपनी कला कार्यों को दिखाने में प्रसन्नता और प्रफुल्लित होता है तो इस शब्द को अपने वाक्यों के साथ जोड़ता है। स्वैग का अर्थ आजकल हर किसी को मालूम होने के बाद भी अनजानी तरीके से जानना चाहते हैं। वैसे तो हर किसी के लिए मामूली शब्द बन चुका है स्वैग परंतु इसके अच्छे अच्छे परिणामों को वे नहीं जानते।

 

Swag Full Form In Hindi

1.Swag Full Form In Hindi: उत्साह

2.Swag Full Form In  English: Swag

वैसे तो स्वर्ग बहुत छोटा और सटीक शब्द है इसका कोई फुल फॉर्म या शाब्दिक मतलब नहीं है। यह बस भावनाओं को दर्शाने के लिए उपयोग किए जाने वाला एकमात्र छोटा सा शब्द है।आजकल लोग इसका उपयोग हर एक वाक्य के लिए करने लग गए हैं। इसका कोई भी हिंदी या अंग्रेजी फुल फॉर्म और मतलब नहीं है।

 

Conclusion

swag का उपयोग ऐसे तो हर कोई कर रहा है परंतु जब लोग इसके सही मतलब को समझ जाएंगे तो उनका इसका उपयोग करना कम हो जाएगा और सही चीजों में इसका उपयोग करने लगेंगे। यही कारण है कि बिना कुछ समझे लोग आजकल कुछ भी बोलने और करने लगते हैं।बाद में उसका मतलब पता चलता है तो गलत जगह पर इस्तेमाल किए जाने पर उन्हें उस चीज के लिए बुरा महसूस होने लगता है। इससे अच्छा है किसी चीज का मतलब समझ कर उसके इस्तेमाल को समझ कर उसका उपयोग किया जाए।

Automobile Full Forms
Banking Full Forms
Courses Form
Defence Full Form
Exam Full Forms
 Finance Full Forms
Gadgets Full Forms
General Full Forms
Internet Full Forms
IT Full Forms
 Medical Full Forms
Organization Full Form
Political Full Forms
Technology Full Forms
Telecom Full Forms

Leave a Comment

Don`t copy text!