TPA Full Form in Hindi

TPA Full Form in Hindi: आज के समय में कंपनी इतनी सारी हो चुकी है, कि उनको थर्ड पार्टी एडमिन सिस्टर की जरुरत पड़ती है। जैसे कई बीमा कंपनी को एजेंसी की जरूरत पड़ती है, तो वहां पर TPA एजेंसी साथ देती है क्योंकि इनका काम ही लोगों के बीच में जाकर काम करना होता है। आज किस आर्टिकल में हम आपको TPA के बारे में विस्तार से जानकारी देंगे।

TPA क्या है ?

TPA एक थर्ड पार्टी एजेंसी होती है जैसे बीमा एजेंसी या फिर किसी भी प्रकार का इंश्योरेंस और पॉलिसी धारक के बीच में काम करता है जिसे हम TPA कहते हैं। इसका मुख्य काम कैशलेस के साथ-साथ अस्पताल में भर्ती होने और चिकित्सा संबंधी खर्चों से संबंधित प्रतिपूर्ति के दावों को निपटाना है।

TPA फुल फॉर्म इन हिंदी क्या है ?

TPA की फुल फॉर्म हमने दो भाषाओं में लिखी हुई है जिसे आप नीचे स्क्रॉल कर कर पढ़ सकते हैं। पहला हमारा हिंदी में होगा और दूसरा इंग्लिश में है।
हिंदी : TPA का हिंदी में मीनिंग {तृतीय-पक्ष व्यवस्थापक} है।
इंगलिश : TPA का इंगलिश में मीनिंग {Third-Party Administrator} है।
TPA के अनेक शब्द नीचे दिए अनुसार है ?
1. Technical Problem Action
2. The Pro Actor
3. Two Past Theury
4. Trail Parking Test
5. The Prince Team
6. Technical Perameeter Action
7.Thirty Metre ATelescope

Conclusion

TPA का नाम आपने अपने जीवन में नहीं सुना होगा, लेकिन फिर भी हम आपको जानकारी के लिए बता देते हैं, कि TPA एक प्रकार की थर्ड पार्टी कंपनी है। जो कंपनियों के साथ मिलकर काम करती है, और आज के इस आर्टिकल में हमने आपको टीपीए क्या है, और टीपीए की फुल फॉर्म क्या होती है उसके बारे में विस्तार से जानकारी दी हैं। हम उम्मीद करते हैं, कि आपको आज का यह आर्टिकल अवश्य पसंद आया होगा। आज के इस आर्टिकल से संबंधित आपको कोई भी समस्या या सवाल है, तो आप हमें नीचे कमेंट करके जरूर बताएं।
Automobile Full Forms
Banking Full Forms
Courses Form
Defence Full Form
Exam Full Forms
 Finance Full Forms
Gadgets Full Forms
General Full Forms
Internet Full Forms
IT Full Forms
 Medical Full Forms
Organization Full Form
Political Full Forms
Technology Full Forms
Telecom Full Forms

Leave a Comment

Don`t copy text!