TURP Full Form in Hindi

turp full form in medical in hindi turp full form in hindi टर्प फुल फॉर्म इन मेडिकल turp ka full form टर्प फुल फॉर्म turp full form तुरप फुल फॉर्म तुरप फुल फॉर्म इन मेडिकल turp full form in medical TURP Full Form in Hindi: आज के समय में प्रोस्टेट कैंसर होना चर्चित विषय पर है। प्रोस्टेट कैंसर ज्यादातर मर्दों में होता है। क्योंकि लोग अनयूजुअल सेक्स की ओर आगे बढ़ते हैं। जिस वजह से उन्हें इन सभी चीजों का सामना करना पड़ता है। आज हम इन्हीं शब्दों की के ऊपर बात करने वाले हैं,कि TURP क्या है, TURP का फूल फ्रॉम क्या है, और आर्टिकल के अंत में एक Conclusion भी होगा, तो चलिए बिना किसी देरी के आर्टिकल में हम आगे की ओर प्रस्थान करते हैं।

TURP क्या हैं ?
TURP एक सर्जिकल प्रक्रिया है। इस प्रक्रिया में हमको प्रोस्टेट में से कुछ निकालने के लिए रोपोसो नामक एक यंत्र का इस्तेमाल करना होता है। यह तब होगा जब आपको मूत्र मैं खून का रिसाव और जब भी आप मूत्र करें तब आपका मित्र के साथ जलन होना और भी इन बातों का संदेश देता है। TURP का प्रयोग बड़े हुए प्रोस्टेट के कारण मूत्र की समस्या की इलाज के लिए किया जाता है। प्रोस्टेट (TURP) के ट्रांसरेथ्रल स्नेह है।
  • TURP Full Form In Hindi:- प्रोस्टेट के ट्रांसयुरेथ्रल स्नेह।
  • TURP Full Form In English:- TransUrethral Resection of the Prostate.
Conclusion-
अगर आपको कभी भी मूत्र करते समय किसी भी परेशानी का सामना करना पड़े मतलब मेरा कहने का यह है, कि आपको यदि मूत्र करते समय दर्द हो या फिर मूत्र के साथ साथ हैं। खून आता हो तो आप एक बार डॉक्टर की सलाह जरूर लें। क्योंकि यह सब कार्य आगे बढ़ जाने के बाद भयानक रूप ले लेता है। जिसके लिए फिर सर्जिकल करना पड़ता है, जो कि एक बेहद खर्चा वाला सौदा होगा आप इससे बचने के लिए कम से कम दिन में ज्यादातर पानी वाले पदार्थ का सेवन करें और एक बार डॉक्टर से टेस्ट जरूर करवाएं उम्मीद है आपको यह आर्टिकल में TURP की सभी जानकारी मिल गई होगी। धन्यवाद!
Automobile Full Forms
Banking Full Forms
Courses Form
Defence Full Form
Exam Full Forms
 Finance Full Forms
Gadgets Full Forms
General Full Forms
Internet Full Forms
IT Full Forms
 Medical Full Forms
Organization Full Form
Political Full Forms
Technology Full Forms
Telecom Full Forms

Leave a Comment

Don`t copy text!