High Court Group D Salary in Rajasthan

राजस्थान हाई कोर्ट ग्रुप डी सैलरी rajasthan high court group d salary high court group d salary हाई कोर्ट चपरासी सैलरी rajasthan high court group d salary after probation period राजस्थान हाई कोर्ट 4th की salary :- राजस्थान हाई कोर्ट ग्रुप डी  के अंतर्गत चयनित होने वाले व्यक्ति को डी ग्रुप के अंतर्गत कई प्रकार के कार्य जैसे:- peon,ड्राइवर इत्यादि के रूप में चुना जा सकता है। RSMSSB द्वारा राजस्थान हाई कोर्ट में ग्रुप डी की भर्ती रिक्त पदों के अनुसार निकाली जाती है। यह भर्ती लगभग हर साल आती है और कई बार रिक्त पदों की पूर्ति करने के लिए बीच में भी इस भर्ती को निकाला जाता है। Rajasthan High Court Group D Pay Scale , Rajasthan high court group d salary , high court group d salary in rajasthan , hc 4th grade salary ,

राजस्थान हाई कोर्ट 4th नौकरी प्रोफाइल :-

  • राजस्थान हाई कोर्ट ग्रुप डी की भर्ती हर वर्ष RSMSSB द्वारा निकाली जाती है।
  • इस पद पर चयनित होने वाले व्यक्ति का कार्य ग्रुप डी के अंतर्गत एक सहायक के तौर पर होता है।
  • राजस्थान हाई कोर्ट 4th पद पर काम करने वाले व्यक्ति को मुख्य तौर पर पीऑन या ड्राइवर का काम करना होता है।
  • हाई कोर्ट ग्रुप डी भर्ती के लिए आवेदन करने वाली आवेदन करता के पास दसवीं कक्षा और 10 का मार्कशीट सर्टिफिकेट होना जरूरी है।
  • राजस्थान हाईकोर्ट भर्ती में आवेदन करने के लिए व्यक्ति RSMSSB की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।
  • इस job को पाने के लिए व्यक्ति की उम्र 18 वर्ष 35 वर्ष होना जरूरी है।
  • अगर आवेदन कर्ता राजस्थान हाईकोर्ट भर्ती में ड्राइवर पद के लिए आवेदन करता है तो ड्राइविंग का अनुभव और साथ ही ड्राइविंग लाइसेंस होना भी जरूरी है
  • इस पद पर चयनित होने के पश्चात व्यक्ति को हाईकोर्ट में कई अन्य ग्रुप डी के अंतर्गत आने वाले कार्यों के लिए भी रखा जा सकता है।
  • राजस्थान हाई कोर्ट ग्रुप डी के लिए RSMSSB परीक्षा को एक चरण में ही समाप्त करता है। एक परीक्षा होते ही मेरिट लिस्ट निकलती है और उम्मीदवारों का चयन कर दिया जाता है।

राजस्थान हाई कोर्ट 4th की salary :- राजस्थान हाई कोर्ट 4th पद पर कार्य करने वाले व्यक्ति की सैलरी 5200 से 13600 के बीच होती है। राजस्थान हाई कोर्ट 4th पद ग्रुप डी के अंतर्गत आता है। यहां व्यक्ति एक सहायक और निम्न स्तर की जॉब करता है। राजस्थान हाई कोर्ट 4th पद पर काम करने वाले व्यक्ति की सैलरी का विवरण नीचे दिया गया है।
grade pay :- 1200
मुल वेतन :- 5000
DA :- 6250
HRA :- 1000
कुल वेतन :- 13450

सातवें वेतन आयोग के पश्चात राजस्थान हाई कोर्ट 4th की salary :- सातवें वेतन आयोग के पश्चात राजस्थान में सभी सरकारी कर्मचारियों की सैलरी में बढ़ोतरी हुई है। उसी प्रकार राजस्थान हाई कोर्ट 4th की सैलरी में भी बढ़ोतरी हुई है।
grade pay :- 2400
मूल वेतन :- 8200
DA :- 10250
HRA :- 1640
कुल वेतन :- 22490

इस आलेख को इंग्लिश पढ़े :-

सभी प्रकार को जॉब्स की सलेरी देखे 

Leave a Comment

Don`t copy text!